Top Articles

Sunday, September 3, 2017

Apane Dam se banayi aik success company- A success story

     Dosto! Sabse pahale mai aap se aik request kar rha hu ki agar aap es post ko read kar rhe hai, to pura resd kijiye. Kyoki es post ko padane ke bad aapko apane jivan ke prati najariya puri tarah badal jayega.
     Dosto, Jab hamare sath thoda sa kuchh galat ho raha hota hai to ham apane mann me yah dharana bana lete hai ki upar wala mere sath aisa kyo karata hai. Agar aap bhi aisa kuchh apane bare me sochate hai to mai dave ke sath kah sakata hu ki aap ka najariya es post ko padane ke bad puri tarah badal jayega.

        Dost, Aaj mai bat karane ja raha hu Australia ke nivasi "Nicholas Vajicia" ki. Aik bar aap sochkar dekhiye ki bina hath-पैर ke jivit rah sakate hai. Dosto, hame aisa sochane me bhi dar lag jata hai. Lekin Nicholas ke sath janm se hi kuchh aisa hi hai.
        Nicholas ka janm 1982 ko Melbourn Australiya me hua tha. Unaka janm hi bina hath-पैर ka hua tha. Doctor ke bahut koshish karane ke bad bhi enaki problem ko dur nahi kiya ja saka. Aur vo aaj bhi bina hath aur पैर ke jivit hai. Aur sabase badi bat hai ki vha apani jindagi se bahut khush hai. Bina hath-पैर ke shuru me jivan bitana unke liye kafi mushkil tha. Bachapan se unhe kafi sari chunoutiyo ka samana karana pada. Ve apani Viklangata(Disabled) se etana nirash ho gaye the ki 10 years ki age me unhone Suicide karane ki bh koshish ki. Lekin fir aik lekh padkar unaki jivan ke prati najariya puri tarah badal gaya. Yah lekh aik newspaper me tha, jo Viklang(Disabled) persion ke apani bikalangata se jang ki story thi.
          Nick dhire-dhire samajh chuke the ki ve chahe to apani jindagi ko simple tarike se ji sakate hai. Nick ne dhire-dhire पैरo ki jagah par, nikali hue kuchh anguliyo ki help se likhana aur computer par type karana sikh liya. Usake bad unhone "Attitude is Attitude" name se aik company banayi. Lagabhag 20 years ke age me vah MOTVATIONAL SPEAKER bhi ban gaye. Aur apane pahle speach se lekar ab tak Nick 44 se adhik desho ki travel ki hai aur motivational bato se logo ko motivate kar rahe hai.

Nick ko duniya me aik motivator speaker ke rup me jane jana laga. Jinaki khud ka jivan apane aap me aik chamtkar hai. Aaj bhi duniya ko jindagi jine ka tarika sikhate hai. Duniya me aaj Nick ke crores follower hai, jo unhe dekhakar motivate hote hai. Aaj bhi aik writer, composer aur artist hai. Sath hi unhe painting aur swimming bhi kafi pasand hai. Nick ka kahana hai ki es duniya me kuchh bhi namumkin nahi hai. ham vo sabkuchh kar sakate hai jo ham soch sakate hai. Aur ham vo sabkuchh soch sakate hai jo ham aaj tak socha nahi hai.
        Nick ka yah bhi kahana hai ki-"Jindagi dvara di gayi har chij ko khule mann se accept kare, chahe vah mushkil kyo n ho. Mushkil hi ve shidiya hai jin par hi ham chadkar hame jindagi me success aur khusi milati hai. Jo hamare pass hai usake liye God ko thanks bole.

No comments:

Post a Comment

Thanks for visite me...

Pages